रविवार, 22 नवंबर 2020

लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकरण करें, दतिया कलेक्टर ने दिए राजस्व अधिकारियों को निर्देश

 कलेक्टर श्री संजय कुमार ने न्यू कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आज शनिवार को राजस्व प्रकरणों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि पुराने एवं लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर निराकरण की कार्यवाही करें। समीक्षा के दौरान उन्होंने एसडीएम, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों से सर्किल वार राजस्व प्रकरणों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि राजस्व से संबंधित जितने भी प्रकरण लंबित है उनका प्राथमिकता के आधार पर निराकरण किया जाना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सकारात्मक सोच के साथ प्ररकणों की त्तपरता के साथ निराकरण की कार्यवाही करें, जिससे आमजनों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि यह देखने में आया है कि कई प्रकरण वर्षो से लंबित है उन पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।   

    कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि हम सब को संयुक्त रूप से ऐसे प्रयास करने है कि राजस्व प्रकरणों के निराकरण में दतिया जिला प्रदेश में अग्रणी रहे। उन्होंने कहा कि राजस्व प्रकरणों के सर्वाधिक एवं गुणवत्ता पूर्ण निराकरण करने वाले अधिकारियों को जहां सम्मानित किया जायेगा वहीं कार्य न करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। श्री कुमार ने राजस्व अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अन्य कार्यो के साथ-साथ राजस्व अधिकारी कार्यालय में बैठकर राजस्व प्रकरणों के निराकरण की भी कार्यवाही करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Gwalior Times Live Datia Detailed News ग्वालियर टाइम्स लाइव विस्तृत दतिया समाचार

Gwalior Times Live Datia Detailed News ग्वालियर टाइम्स लाइव विस्तृत दतिया समाचार सरकारी धन के गबन के मुलजिमों को बचाने में ...