गुरुवार, 29 अक्तूबर 2020

सेक्टर अधिकारी मतदान केन्द्रों के आस-पास होने वाली गतिविधियों पर सतत नजर रखें

   कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बी. विजय दत्ता ने भाण्ड़ेर विधानसभा उपनिर्वाचन हेतु नियुक्त कए गए। सेवटर अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए कि सभी सेक्टर अधिकारी अपने सेक्टर के तहत् आने वाले सभी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधायें सुनिश्चित करें। मतदान केन्द्र के आस-पास होने वाली सभी गतिविधियों पर सत्त निगरानी रखें।
    कलेक्टर श्री दत्ता बुधवार को न्यू कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में भाण्ड़ेर विधानसभा उपनिर्वाचन हेतु नियुक्त किए गए सेक्टर अधिकारियों की बैठक को संबेधित कर रहे थे। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री गुरूकरण सिंह, अपर कलेक्टर श्री सुजान सिंह रावत, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर, उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री अशोक सिंह चौहान, रिटर्निग ऑफीसर भाण्ड़ेर श्री अरविन्द माहौर, एसडीएम सेवढ़ा श्री अनुराग निगवाल सहित सेक्टर अध्किारी आदि उपस्थित थे।
    कलेक्टर ने सभी सेक्टर अधिकारियों को निर्देश दिए कि उन्हें सौंपे गए सेक्टरों के तहत् सभी मतदान केद्रों का पुलिस अधिकारियों के साथ भी निरीक्षण कर आवश्यक मूलभूत सुविधायें सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मतदान के एक दिन पूर्व सभी सेक्टर अधिकारी मतदान केन्द्रों की ओके रिपोर्ट रिटर्निग ऑफीसर को आवश्यक रूप से भेंजे। सभी सेक्टर अधिकारी 2 नवम्बर को अपने सेक्टर के किसी भी एक मतदान केन्द्र पर रात्रि विश्राम करेंगे।  कलेक्टर ने कहा कि  रिजर्व में नियुक्त सभी सेक्टर अधिकारी अपने आप को रिजर्व में न मानते हुए बल्कि ऑन ड्यूटी रहे। जिससे आवश्यकता पड़ने पर तत्काल सेवायें ली जा सके। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों पर मतदान हेतु कोविड-19 की गाईड लाईन का पालन करते हुए कतार रहित व्यवसथा सुनिश्चत करना है। कलेक्टर ने कहा कि मतदान वाले दिन भाण्ड़ेर विधानसभा को चार क्षेत्रों में बांटा गया है। जिसके लिए अपर कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ, उपजिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मुख्यालय पर पदस्थ डिप्टी कलेक्टर को  निगरानी रखने की जबावदेही सुनिश्चित की गई है।
    कलेक्टर श्री दत्ता ने सभी सेक्टर अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपने सेक्टर के भ्रमण के दौरान लोगों से कहें कि वह स्वतंत्र एवं निर्भिक होकर अपना मतदान करें। किसी के दबाव एवं प्रलोभन में न आए। अगर कोई व्यक्ति किसी प्रकार का दबाव डालता है तो उसकी भी जानकारी सेक्टर अधिकारी संकलित करें जिससे संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जा सके। उन्होंने सेक्टर अधिकारियों को पीठासीन की डायरी का अध्ययन करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि मतदान हेतु मतदान दल को सामग्री वितरित करते समय सेक्टर अधिकारी उपस्थित होकर उसका मिलान भी कराए। पुलिस अधीक्षक श्री गुरूकरण सिंह ने कहा कि मतदान केन्द्रों पर निरंतर नजर बनाए रखें किसी भी प्रकार की शिकायत या समस्या आने पर तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को भी बताए। मतदान केन्द्र पर लोगों की भीड़ एकत्रित न होने दें। इसके लिए मतगणना अभिकर्ताओं को आवश्यक निर्देश दिए जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Gwalior Times Live Datia Detailed News ग्वालियर टाइम्स लाइव विस्तृत दतिया समाचार

Gwalior Times Live Datia Detailed News ग्वालियर टाइम्स लाइव विस्तृत दतिया समाचार सरकारी धन के गबन के मुलजिमों को बचाने में ...